Join Us on Telegram

नो बॉल का बदला चौके से लिया झूलन ने और रोका Australia Women टीम का लगातार जीत का रथ

क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसमें हार जीत तो चलती ही रहती है l सफलता केवल उसी टीम को मिलती है जो बेहतर होती है। यह तो आपको पता ही होगा कि पिछले कुछ दिनों से Australia Women vs India Women 3rd, ODI  Series चल रही थी। इस सीरीज को लेकर लोगों में बड़ा ही उत्साह भी था इसीलिए सब लोग इसी पर नजरें गड़ाए हुए थे।

हाल ही में हुए इस सीरीज के आखिरी मैच में Indian Women’s Cricket Team के द्वारा Australian Women’s cricket Team को 2 विकेट से हराया गया है और बताया जा रहा है कि इस आखिरी मैच में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया है। बताया जा रहा है कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम में मौजूद झूलन गोस्वामी ने इस मैच में बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया है

और आखिर में भी उन्होंने ही चौका मार के मैच जिताया है। जब इस मैच का आखिरी ओवर चल रहा था तो उस समय भारतीय क्रिकेट टीम को जीतने के लिए सिर्फ 4 रन ही चाहिए थे तभी झूलन गोस्वामी के द्वारा चौका मारकर भारतीय महिला टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत दिलाई गई।

Australia Women’s Cricket Team को सीरीज जीतने के बाद भी नहीं होगी खुशी

वैसे तो Australia Women vs India Women 3rd, ODI  Series में ऑस्ट्रेलिया ने जीत हासिल की है। लेकिन फिर भी ऑस्ट्रेलियन टीम को इस सीरीज जीतने की इतनी ज्यादा खुशी नहीं हुई जितनी कि तब होती जब वह लगातार 26 मैच जीत जाती। अबकी बार भारतीय महिला क्रिकेट टीम के द्वारा वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया को लगातार 26 मैच नहीं जीतने दिए गए l

जिसके कारण ऑस्ट्रेलिया की लगातार 26 मैच जीतने की स्ट्रिक पर रोक लग गई। अबकी बार पहली बार ऐसा हुआ है कि ऑस्ट्रेलियन टीम वनडे मैच हारी है l इसीलिए ऑस्ट्रेलियन महिला क्रिकेट टीम को अब की बार इतनी ज्यादा खुशी नहीं हुई होगी जितनी कि उन्हें होनी चाहिए थी।

8 विकेट खोकर 266 रन बनाकर जीत लिया मैच

चीज के आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया था। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम के द्वारा 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 264 रन बनाए गए थे। जिसके पश्चात भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने 49.3 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 266 रन बना दिए और इस सीरीज के आखिरी मैच में जीत हासिल कर ली। आज से पहले लगातार ऑस्ट्रेलियन टीम ही जीती थी मगर अब की बार वह जीत हासिल नहीं कर पाए।

Jhulan Goswami Winning Movement

भारत के झूलन गोस्वामी को नवाजा गया मैन ऑफ द मैच अवार्ड से

  • इस सीरीज के आखिरी मैच में जीत हासिल करने का श्रेय सिर्फ झूलन गोस्वामी को ही जाता हैं, क्योंकि उन्होंने ही आखरी औवर में चौका मारकर भारतीय महिला क्रिकेट टीम को जीत दिलाई है। जब आखरी ओवर की शुरुआत हुई तो उस समय भारतीय टीम को जीत हासिल करने के लिए 4 रन की आवश्यकता थी तभी लास्ट ओवर की तीसरी गेंद पर झूलन गोस्वामी ने चौका मारकर भारतीय टीम को जिता दिया। जीत हासिल करने के पश्चात झूलन गोस्वामी को ही Man of the Match का खिताब भी दिया गया l क्योंकि उनकी वजह से ही भारतीय टीम ने जीत हासिल की हैं।
  • जब झूलन गोस्वामी ने आखिरी बॉल पर चौका मारा और जीत हासिल की तो उसके पश्चात वह काफी खुश थी l क्योंकि भारतीय टीम सिर्फ उन्हीं के कारण पिछला मैच नहीं जीत पाई थी। क्योंकि उन्होंने आखिरी ओवर में 9 बोल दी थी और उसने बोल की वजह से ही भारतीय टीम हार गई थी l ऐसा भी कहा जा रहा है कि झूलन गोस्वामी के द्वारा अपनी हार का अच्छा बदला लिया गया।

Leave a Comment

भारतीय वायु सेना में बंपर भर्ती- 40000 रुपए मिलेगा वेतन, ऐसे करें आवेदन Munawar Faruqui बने लॉक अप विनर, 20 लाख, इटली का ट्रिप Kevin Samuels Suddenly dead, Shocking News, check here reason IARI Assistant Recruitment 2022, 50000 मिलेगा वेतन Singer Chris Brown’s Mom Transformation Photos