Join Us on Telegram

रीट की परीक्षा में ब्लूटूथ लगी चप्पल के साथ पकड़े गए अभ्यर्थी को ले जाया गया है 4 दिन के रिमांड पर l

रीट की परीक्षा में काफी ज्यादा नकल के मामले सामने आए हैं जिसकी वजह से अभ्यर्थी काफी परेशान भी हैं क्योंकि बहुत से ऐसे अभ्यर्थी हैं जिन्हें पकड़ा नहीं जा सका। अब इन्हीं अभ्यार्थियों की वजह से REET की cutoff भी काफी ज्यादा जाएगी और इसी वजह से योग्य उम्मीदवारों को नौकरी भी नहीं मिल पाएगी l

पुलिस प्रशासन के द्वारा रीट की परीक्षा में शामिल एक गणेशराम नाम के अभ्यर्थी को पकड़ा गया है जिसने चप्पल में Bluetooth लगाई हुई थी। इस अभ्यर्थी के साथसाथ बहुत से ऐसे अभ्यर्थियों को भी पकड़ा गया है जो कि दूसरे तरीकों से निकल कर रहे थे l जैसे कि फर्जी परीक्षार्थी पकड़े गए हैं,

इसके अतिरिक्त बहुत ही ऐसी महिलाएं भी पकड़ी गई जिन्होंने Sanitary Pads में नकल करने के लिए Device छुपाया हुआ था। अबकी बार REET Exam में नकल के ऐसे ऐसे मामले सामने आए हैं जो आज से पहले कभी भी किसी भर्ती परीक्षा में नहीं देखे गए। रीट की परीक्षा में कुछ लोग तो नकल के मामलों में पकड़े भी गए, मगर जो अभ्यर्थी पकड़े नहीं गए हैं तो उनकी वजह से योग्य उम्मीदवारों का काफी नुकसान हो सकता हैं।

बीकानेर के चाणक्य कोचिंग सेंटर से खरीदी ब्लूटूथ डिवाइस लगी हुई चप्पल

  • रीट की परीक्षा के चलते पुलिस के द्वारा एक गणेशराम नाम के व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया तो पुलिस हिरासत में इस व्यक्ति ने बताया कि इसने बीकानेर में स्थित Chanakya Coaching Center से तुलसाराम जाट नाम के व्यक्ति से यह चप्पल खरीदी है l जिसमें एक ऐसा Bluetooth Device लगा हुआ है जिसके माध्यम से परीक्षा में नकल की जा सकेगी। जब इस आरोपी को गिरफ्तार करके Court ले जाया गया तो कोर्ट ने इस आरोपी को 4 दिन के रिमांड पर रखने का आदेश दिया, ताकि इस आरोपी से उन सभी व्यक्तियों के नाम पता किए जा सकें जो कि इस मामले में शामिल हैं। इस आरोपी के रिमांड के पश्चात इसे Chanakya Coaching Center में भी ले जाया जाएगा ताकि वहां पर यें पहचान कर सके कि कौनकौन व्यक्ति इस मामले में शामिल हैं।

REET Bluetooth chappal

  • पुलिस के द्वारा यह भी बताया जा रहा है कि इस मामले में आरोपी गणेशराम के साथ उसका बड़ा भाई भी शामिल हो सकता हैं l क्योंकि उसका बड़ा भाई भी उसके साथ किशनगढ़ में स्थित परीक्षा केंद्र पर पहुंचा था। इसीलिए पुलिस को ऐसा लग रहा है कि उसका भाई भी इस मामले में शामिल हो सकता है l लेकिन अभी इस मामले की जांच की जा रही है।

परीक्षा में बैठे नकली अभ्यर्थियों की सूचना मिलने पर पकड़ा गया 2 अभ्यर्थियों को

जोधपुर में स्थित सारण नगर के निजी विद्यालय में रीट की परीक्षा हो रही थी तो उस समय Crime Special Team को एक सूचना मिली की दो फर्जी परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए हैं। इसीलिए जब रीट की परीक्षा को देकर अभ्यर्थी बाहर आए तो Crime Special Team के द्वारा 2 युवकों को पकड़ा गया जिनकी फोटो और हस्ताक्षर पर प्रशासन को संदेह हो रहा था।

पुलिस के द्वारा इन 2 अभ्यार्थियों को पकड़कर पुलिस स्टेशन ले जाया गया और इनके नाम की FIR भी दर्ज करके इनसे पूछताछ भी की गई़। मगर पूछताछ के दौरान कुछ ज्यादा जानकारी ना मिलने के कारण फिलहाल इन्हें छोड़ दिया गया है।

रीट की परीक्षा में डमी परीक्षार्थी बनकर बैठा था सरकारी शिक्षक

रीट की परीक्षा में एक ऐसा मामला भी सामने आया है जिसमें एक सरकारी शिक्षक पैसों के लालच में फर्जी परीक्षार्थी बनकर बैठा हुआ था। यह बात कोटा में स्थित परीक्षा केंद्र की है जहां पर परीक्षा देकर आते हुए एक ऐसे परीक्षार्थी को पुलिस के द्वारा पकड़ा गया जो कि एक सरकारी शिक्षक है और वह अपने बुआ के लड़के हनुमान राम की जगह पर परीक्षा देने आया था।

उसने यह भी बताया कि उसने इस परीक्षा देने के बदले 7 लाख रुपए भी लिए हैं ताकि वह अपने बुआ के लड़के को इस परीक्षा में पास करवा सकें। फिलहाल पुलिस हनुमान राम की तलाश में लगी हुई है जैसे ही उस व्यक्ति को कब्जे में लिया जाता है तो फिर इन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा।

Leave a Comment

भारतीय वायु सेना में बंपर भर्ती- 40000 रुपए मिलेगा वेतन, ऐसे करें आवेदन Munawar Faruqui बने लॉक अप विनर, 20 लाख, इटली का ट्रिप Kevin Samuels Suddenly dead, Shocking News, check here reason IARI Assistant Recruitment 2022, 50000 मिलेगा वेतन Singer Chris Brown’s Mom Transformation Photos