Join Us on Telegram

बिहार की बेटी ने अपने माता-पिता को दिया 35 लाख का तोहफा , तोहफा देख हुए सब हैरान

हमारे देश के जितने भी राज्य हैं उनमें से धीरे-धीरे करके बिहार भी दुनिया भर में प्रसिद्ध होता जा रहा हैं, क्योंकि बिहार राज्य के छात्र-छात्राएं इतने ज्यादा होनहार है कि वह अपने बलबूते पर दुनिया भर में देश का नाम रोशन कर रहे हैं। आपने काफी दिन पहले बिहार के एक लड़के की कहानी सुनी होगी जो अपनी मेहनत के बल पर गूगल में सिलेक्ट हुआ हैं। क्योंकि उसने गूगल कंपनी कि एक बहुत बड़ी गलती से गूगल कंपनी को अवगत कराया हैं l जिसके बाद गूगल ने उसे अपने पास नौकरी करने के लिए अमेरिका बुला लिया हैl

वैसे तो बिहार के छात्रों की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है। आज हम आपको बिहार की एक लड़की की कहानी सुनाने वाले हैं जिसने अपने माता-पिता को 35 लाख रुपए का तोहफा दिया है और जब से देशभर के लोगों को यह बात पता चली है तो सब इस लड़की की तारीफ कर रहे हैं। क्योंकि इस लड़की की कहानी है ही कुछ ऐसी कि जिस मुकाम पर आज यह खड़ी हैं, तो वहां पर पहुंचना हर किसी के बस की बात नहीं हैं। चलिए आगे हम आपको इस मामले की पूरी जानकारी देते हैं।

Also Read This – रेलवे दे रहा है पैसा कमाने का मौका ,आप भी उठाएं फायदा

नेहा मिश्रा ने अपने माता पिता के लिए खरीदा 35 लाख रुपए का फ्लैट

  • दरअसल जिस लड़की की बात हम कर रहे हैं उसका नाम Neha Mishra है जो कि Amazone Company में बतौर Software Engineer के रूप में नौकरी करती है। नेहा मिश्रा को अमेजॉन कंपनी के द्वारा सालाना 10 लाख रुपए का पैकेज दिया जाता है। नेहा मिश्रा भागलपुर के प्रखंड जगदीशपुर की रहने वाली हैं l
  • जब से कोरोनावायरस का संक्रमण फैला हुआ था, तो तब से नेहा मिश्रा भागलपुर रहकर ही work-from-home कर रही हैं। इसी वजह से वह भागलपुर में ही किराए के मकान में अपने घर वालों के साथ ही रहती थी।
  • Neha Mishra को किराए के मकान में रहना बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगता था क्योंकि उन्हें इस बात का डर रहता था कि, उन्हें मकान मालिक कभी भी घर से जाने को भी कह सकता हैं। इसीलिए उन्होंने अपने माता-पिता को बिना बताए ही भागलपुर के Vikramshila Apartment में एक Flat ले लिया और बाद में अपने माता पिता को तोहफे के रुप में यह फ्लैट दिया l
  • जब उन्होंने अपने माता-पिता को यह फ्लैट तोहफे में दिया तो वह बहुत ही ज्यादा खुश हुए। उनका कहना था कि अब हमारी बेटी इतनी ज्यादा तरक्की कर चुकी है कि, वह अपने माता-पिता को इतना महंगा तोहफा भी आसानी से दे सकती है।

अच्छी नौकरी के चलते फ्लैट लेने में नहीं हुई दिक्कत

  • जैसा कि हमने आपको बताया कि नहीं नेहा मिश्रा अमेजॉन कंपनी में एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में कार्य करते हैं जो कि एक कर काफी बड़ा पद है। इसलिए जब उन्हें Flat खरीदने के लिए बैंक से Loan लेना था, तो उन्हें लोन लेने में बिल्कुल भी समस्या नहीं हुई क्योंकि उनका सालाना पैकेज 10 लाख रुपए हैं।
  • इसके अलावा Neha Mishra ने बताया कि जब उन्होंने बैंक वालों से कहा कि उन्हें यह Flat खरीदकर अपने माता-पिता को तोहफा देना हैं, तो बैंक वालों ने फिर खुशी-खुशी ही दस्तावेज सत्यापन के बाद उन्हें लोन दे दिया l जिसकी सहायता से वह 35 लाख रुपए का Flat खरीद पाई।

नेहा मिश्रा सहित परिवार के सभी सदस्यों ने की हैं, बहुत मेहनत

  • नेहा मिश्रा के पिता का नाम मुकेश मोहन मिश्रा, माता का नाम श्रद्धा मिश्रा तथा छोटे भाई का नाम प्रवीण मिश्रा है। इनकी माता घरेलू स्त्री हैं l जबकि इनके पिता ने दोनों ही बच्चों को पढ़ाने के लिए खूब मेहनत की है। नेहा मिश्रा की माता श्रद्धा मिश्रा की शुरू से ही इच्छा थी कि वह अपने बच्चों को गांव की वजह भागलपुर शहर में रहकर ही पढ़ाना चाहती हैं। इसीलिए वह अपने पति मोहन मिश्रा के साथ बच्चों को लेकर भागलपुर में ही आकर किराए के मकान में रहने लगी थी।
  • जब मोहन मिश्रा भागलपुर शहर में आए तो उस समय उनके पास इतना पैसा भी नहीं था कि वह दोनों ही बच्चों की पढ़ाई का खर्चा भी उठा सकें। इसलिए वह नौकरी के साथ-साथ ऑटो भी चलाते थे ताकि उनके बच्चों की पढ़ाई में किसी भी तरह की कमी ना रहे।
  • नेहा मिश्रा के पिता मोहन मिश्रा जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय भागलपुर में परिचारी के पद पर कार्य करने के साथ-साथ ऑटो भी चलाते थे। मोहन मिश्रा ने दोनों ही बच्चों को 12वीं कक्षा तक भागलपुर के सबसे महंगे स्कूल में पढ़ाई करवाई ,जिसके बाद दोनों बच्चों को पढ़ने के लिए हैदराबाद भेज दिया।

Campus Placement के माध्यम से चयनित हुई, अमेजॉन कंपनी में

  • भागलपुर से 12वीं कक्षा की पढ़ाई पूरी करने के बाद Neha Mishra हैदराबाद शहर Software Engineering करने के लिए चली गई थी। जब नेहा मिश्रा हैदराबाद से Software Engineering कर रही थी ,तो वहीं पर Amazone Company के द्वारा उन्हें Campus Placement के माध्यम से चयनित किया गया। इसके बाद उन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी करने पर नेहा मिश्रा ने अमेजॉन कंपनी में नौकरी करनी शुरू कर दी।
  • बता दें कि नेहा मिश्रा एक बहुत ही होनहार लड़की है जबसे इनकी नौकरी लगी है, तो तब से इन्हें अपनी काबिलियत की वजह से लगातार प्रमोशन मिल रहा है। बताया जाता है कि नेहा मिश्रा कंपनी में काफी ईमानदारी और लगन से कार्य करती हैं। उसी का नतीजा है कि, आज नेहा मिश्रा उस मुकाम पर है जहां पर हर एक लड़की नहीं पहुंच सकती हैं।

अब अपने परिवार के साथ ही फ्लैट में रहती हैं, नेहा मिश्रा

जब Neha Mishra ने अपने माता-पिता को तोहफे में अपना खुद का घर दिया, तो उसके माता-पिता बहुत ही ज्यादा खुश हुए। अब वर्तमान में नेहा मिश्रा अपने माता-पिता तथा दादी के साथ अपने खुद के घर में ही रहती हैं जबकि उनका भाई अभी हैदराबाद से ही पढ़ाई कर रहा है।

Leave a Comment

भारतीय वायु सेना में बंपर भर्ती- 40000 रुपए मिलेगा वेतन, ऐसे करें आवेदन Munawar Faruqui बने लॉक अप विनर, 20 लाख, इटली का ट्रिप Kevin Samuels Suddenly dead, Shocking News, check here reason IARI Assistant Recruitment 2022, 50000 मिलेगा वेतन Singer Chris Brown’s Mom Transformation Photos