Join Us on Telegram

राजस्थान के बेटे ने किया कमाल- Google में पाई अपनी Dream Job

Jodhpur Chirag Soni Newsजोधपुर के चिराग सोनी ने किया कमाल, पुरे राजस्थान में हो रहे है इनके चर्चे, इस पोस्ट में जानेगे क्यों चिराग सोनी को इतनी प्रसिद्दी मिल रही है, चलिए इस पोस्ट में आपको पूरी जानकारी देते है l

भारत के हर स्टूडेंट का सपना होता है, कि वह अपनी पढ़ाई के दम पर सफलता हासिल करें और अपने मध्यमवर्ग परिवार को गरीबी से मुक्त करके एक हाई क्लास फैमिली तक लेकर जाए। लेकिन बहुत कम स्टूडेंट ही इस काम को कर पाते हैं। जो भी स्टूडेंट अपनी मेहनत के दम पर Success होते हैं। वह सभी के लिए मिसाल बन जाते हैं।
वह अपने गांव परिवार रिश्तेदारों के साथ-साथ पूरे राज्य का नाम रोशन कर देते हैं। ऐसे Student की कहानी को पूरे भारतवर्ष में ध्यान से सुना जाता है। कुछ ऐसी ही कहानी ऐसी ही Chirag Soni नाम के एक लड़के की है। जो कि राजस्थान के निवासी हैं। अभी हम आपको इस पोस्ट में बताने वाले हैं कैसे चिराग ने अपनी पूरी मेहनत और शिद्दत के साथ Google Company में सवा तीन करोड़ का पैकेज लेकर बड़ा मुकाम पाया।

Jodhpur Chirag Soni News

Google Company ने खुद किया 3.25 करोड़ का पैकेज ऑफर

चिराग नाम के एक लड़के ने पूरे राजस्थान राज्य का नाम गर्व से ऊंचा कर दिया है। अभी हाल ही में खुद गूगल कंपनी ने इनको जॉब के लिए ऑफर किया है। इनका पूरा नाम चिराग सोनी है। जिनको गूगल के द्वारा 3.25 करोड रुपए का सालाना पैकेज ऑफर दिया गया है। बता दे, चिराग Software Engineer है। जो कि अब गूगल असिस्टेंट टीम के साथ काम करके उसको बेहतर बनाने वाले हैं।

Chirag Soni Success Story

एक मिडिल क्लास की फैमिली में राजस्थान के लड़के चिराग का जन्म हुआ। चिराग सोनी अब गूगल कंपनी के हिंदी फोनेटिक वर्जन में काम करने वाले हैं। अगर हम चिराग की पढ़ाई की बात करें, तो चिराग ने IIT Patna कंप्यूटर साइंस स्ट्रीम से बीटेक की। B.Tech करने के बाद चिराग ने सैमसंग रिसर्च इंस्टीट्यूट दिल्ली में सॉफ्टवेयर इंजीनियर की जॉब पर भी काम किया।
इसके बाद चिराग ने स्टडी नहीं छोड़ी और आगे की पढ़ाई करने के लिए दूसरे देश अमेरिका चले गए और वहां पर यूनिवर्सिटी ऑफ वाशिंगटन में मास्टर ऑफ साइंस इन कंप्यूटेशनल लिंग्विस्टिक्स की बड़ी डिग्री प्राप्त की। इसके बाद में तो देखते ही देखते चिराग का भाग्य ही बदल गया। इनको पूरी दुनिया की सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर कंपनी गूगल ने Software Engineer की जॉब के लिए ऑफर किया।

रात दिन एक कर के पाया है यह मुकाम

Chirag Soni का जन्म जोधपुर जिले के छोटे से गांव ओसियां में हुआ। चिराग अपने भाई-बहनों में सबसे बड़े थे। जिसकी वजह से इन पर काफी जिम्मेदारियों का बोझ था। जिम्मेदारी के साथ साथ उन्होंने कभी अपने करियर से समझौता नहीं किया। और पूरी मेहनत और शिद्दत के साथ अपने करियर में लगे रहे।
तीन भाई बहन में बड़े होने के बाद से चिराग ने अपनी पढ़ाई नहीं छोड़ी चिराग की Primary Education आदर्श विद्या मंदिरओसियां से पूरी हुई। इसके बाद चिराग सोनी अपने पूरे परिवार के साथ जोधपुर में आकर रहने लगे। वहीं पर चिराग ने अपनी माध्यमिक शिक्षा पूरी की चिराग ने अपनी माध्यमिक शिक्षा तक की पढ़ाई सेंट ऑस्टिन स्कूल से की।

इसके बाद चिराग 12वीं तक की पढ़ाई करने के लिए कोटा चले गए। वहां पर इन्होंने IIT की भी तैयारी की। आपको बता दें आईआईटी की तैयारी के लिए दिन-रात एक करनी पड़ती है। वहां पर मेहनत और किस्मत से जंग लड़नी पड़ती है। तब जाकर IIT में सिलेक्ट हुआ जाता है़। क्योंकि IIT भारत का सबसे हार्ड एग्जाम होता है l इन्होंने पूरी मेहनत के साथ कोटा में पढ़ाई की है और इनका आईआईटी पटना में सिलेक्शन हो गया फिर इन्होंने वहां से बीटेक की पढ़ाई पूरी की ।

Also Read This- IAS और IPS में अंतर? कौन ज्यादा Power full है, किसकी कितनी सैलरी- जानिए यहाँ से पूरी जानकरी

इसके बाद भी चिराग नहीं रुके और इन्होंने पढ़ाई से कभी मुंह नहीं मोड़ा। बीटेक के बाद की अपनी पढ़ाई को पूरी करने के लिए यह दूसरे देश अमेरिका में जाकर पढ़ने लगे। वहां पर इन्होंने अपनी बड़ी इंजीनियरिंग की बड़ी डिग्री प्राप्त की और अब उन्होंने इतना बड़ा मुकाम पाया है। Google Company ने खुद इनको 3.25 करोड रुपए का सालाना पैकेज ऑफर किया है।

यह गूगल कंपनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के तौर पर अपना पद संभालेंगे। आपको बता दे, गूगल कंपनी में जॉब पाना लाखों-करोड़ों लोगों के लिए एक सपना ही होता है।क्योंकि गूगल कंपनी सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर कंपनी है। जो कि अपने कर्मचारियों को ढेर सारी सुविधाएं प्रदान करती है। चिराग सोनी जैसे मेहनती व्यक्ति से गूगल कंपनी यही उम्मीद लगा रही होगी कि यह हमारी कंपनी में काम कर कर हमारे सॉफ्टवेयर को और भी बेहतर बनाएंगे। जिससे कंपनी की भी ग्रोथ होगी।

राजस्थान के चिराग सोनी से पहले बिहार के लड़के ने भी किया था बड़ा कारनामा

राजस्थान के लड़के चिराग सोनी से पहले एक बिहार के लड़के ने भी बड़ा कारनामा किया था। उन्होंने कुछ सेकेंड के लिए गूगल को हैक किया था और फिर गूगल को मेल करके बताया था। कि आपके सिस्टम में यह कमी है। जिसके कारण ये बिहार का युवक चर्चा में आ गया था l
हमारे देश भारत में टैलेंट की कमी नहीं है। हमारा देश टैलेंट से भरमार है। दुनिया की बड़ी बड़ी कंपनी गूगल, अमेजॉन और Micro Soft में भारत के लगभग 20 से 30 परसेंट कर्मचारी काम करते हैं। अगर दुनिया की बड़ी बड़ी कंपनी चल रही है ,तो उनके पीछे हम भारतीय लोगों का ही हाथ है।

Leave a Comment

भारतीय वायु सेना में बंपर भर्ती- 40000 रुपए मिलेगा वेतन, ऐसे करें आवेदन Munawar Faruqui बने लॉक अप विनर, 20 लाख, इटली का ट्रिप Kevin Samuels Suddenly dead, Shocking News, check here reason IARI Assistant Recruitment 2022, 50000 मिलेगा वेतन Singer Chris Brown’s Mom Transformation Photos